name="rankz-verification" content="6bE9wYTOpdgCdLX6"> √ एंड्रॉयड फोन से जियो फोन का डाटा कैसे यूज़ करें / जियो फोन का डाटा एंड्रॉयड फोन में कैसे यूज करें एंड्रॉयड फोन से जियो फोन का डाटा कैसे यूज़ करें / जियो फोन का डाटा एंड्रॉयड फोन में कैसे यूज करें

Ticker

5/recent/ticker-posts

एंड्रॉयड फोन से जियो फोन का डाटा कैसे यूज़ करें / जियो फोन का डाटा एंड्रॉयड फोन में कैसे यूज करें

 

एंड्रॉयड फोन से जियो फोन का डाटा कैसे यूज़ करें 

 Reliance Jio जहा एक से बढ़कर एक जियो रिचार्ज प्लान्स और ऑफर्स लेकर आ रहा है वहीँ अपने यूज़र्स के बीच अपनी जगह बनाने के लिए टेलीकॉम कंपनी कुछ नया करने का भी लगातार प्रयास कर रही है। यही वजह है कि जियो के प्लान्स यूज़र्स के बीच काफी इस्तेमाल में हैं और जियो अपने यूज़र्स के बीच काफी पसंदीदा टेलीकॉम नेटवर्क बनता जा रहा है। कंपनी ने अपने यूजर्स को काफी शानदार और किफायती प्लान्स की पेशकश की है।इसी के चलते काफी कम समय में ही कंपनी ने टेलीकॉम सेक्टर में अपनी पहचान बना ली है। इतना ही नहीं, रिलायंस जियो के प्लान्स और ऑफर की तरह जियोफोन भी काफी सुर्खियां बटोर चुका है। जियो की ही एक और सुविधा के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके बारे में सभी यूज़र्स को नहीं पता है। हम बात कर रहे हैं जियो के उस ऐप की जिसके माध्यम किसी को भी डाटा भेज सकते हैं और कहीं से भी डाटा रिसीव कर सकते हैं। ये ऐप है "Jio Switch" ऐप की जिसके ज़रिये ये सुविधा दी गयी है।

संबंधित लेख

Mausam App Launched: यह सरकारी ऐप आपको देगा 450 शहरों के मौसम की सही जानकारीReliance Jio ने पेश किया Jio TV+; गजब की खूबियों से है लैस, जानिए सबकुछभारत के पहले सोशल मीडिया सुपर एप्प ‘Elyments App’ को कैसे करें इस्तेमालफेसबुक को इन्स्टाग्राम अकाउंट से लिंक और अनलिंक कैसे करें?YouTube लाया TikTok का विकल्प, YouTube शॉर्ट पर बना सकते हैं Short Videos


जियो की इस ऐप से आप बीएस कुछ ही समय में डाटा ट्रांसफर कर सकते हैं। इस ऐप के जरिए आप किसी भी साइज के फोटो, वीडियो और म्यूजिक फाइल को आसानी से शेयर कर सकते हैं। जहां Jio Switch ऐप का इस्तेमाल एंड्रॉयड और iOS स्मार्टफोन यूएर्स कर सकते हैं वहीँ इसके साथ जियोफोन में भी यूज़र्स इसका लुत्फ़ उठा सकते हैं।

इन आसान स्टेप्स में आप कर सकते हैं डाटा ट्रांसफर 

सबसे पहले आपको अपने स्मार्टफोन के App store पर जाना होगा। ऐप स्टोर पर जाकर आप Jio Switch को इंस्टॉल कर लें। इसके बाद जब आप इस इनस्टॉल किये गए ऐप को खोलेंगे तो आपको इस ऐप में Send और Receive के दो ऑपशन दिखाई देंगे। अब आप अगर किसी को (यूज़र्स को) फाइल सेंड करना चाहतें हैं तो इसके लिए आप उस फाइल को सलेक्ट कर लें जिसे भेजना चाहते हैं।


सेलेक्ट करने के बाद Send बटन क्लिक कर दें। इसके बाद रिसीवर को सर्च करें। सर्च के दौरान ही आपको रिसीवर का नाम दिखाई देगा। अब उस रिसीवर को सेलेक्ट करके आप उसे चुनी हुई अपनी फाइल को सेंड कर कर सकते हैं। ठीक ऐसे ही आप किसी भी फाइल को रिसीव करने के लिए Receive बटन पर क्लिक कर किसी दूसरे यूज़र्स से कोई भी फाइल या डाटा ले सकते हैं।

Post a Comment

0 Comments